Jokes in Hindi

एक बंदूकधारी घुड़सवार
एक बंदूकधारी घुड़सवार अपनी यात्रा के दौरान एक जगह चाय पीने के लिये रुका उसने अपना घोड़ा चाय के होटल के पास एक पेड़ से बांध दिया और अंदर चाय पीने चला गया जब वह लौटा तो पाया कि उसका घोड़ा जगह पर नहीं है किसी ने उसे चुरा लिया था! घुडसवार ने बंदूक से एक हवाई फायर दागा और चिल्ला चिल्ला कर कहने लगा जिसने भी मेरा घोड़ा चुराया है वो सुन ले मैं चाय पीने अंदर जा रहा हूं इस बीच अगर मेरा घोड़ा वापस जगह पर नहीं मिला तो याद रखना …. 

इस जगह वही हाल करूंगा जो घोड़ा चोरी होने पर मैंने भटिंडा में किया था! चाय पीकर जब वह लौटा तो उसका घोड़ा अपनी जगह पर वापस बंधा था वह उस पर सवार होकर चलने लगा तभी होटल वाले ने आवाज देकर उसे रोका भाई, जरा वो किस्सा तो सुनाते जाओ भटिंडा में आखिर आपने क्या किया था? करना क्या था वहां से पैदल ही चला गया था! तुम भूल जाओगे! एक वृद्ध दंपति को लगने लगा कि उनकी याददाश्त कमजोर हो चली है, यह सुनिश्चित करने के लिये कि उन्हें कुछ नहीं हुआ है, वे डॉक्टर के पास गये! डॉक्टर ने बारीकी से उनका परीक्षण किया और बताया कि उन्हें कोई बीमारी नहीं है बुढ़ापे में इस तरह के लक्षण स्वाभाविक हैं उसने उन्हें महत्वपूर्ण कार्यों को लिखकर रखने की सलाह दी ताकि वे कोई जरूरी काम न भूलें! वृद्ध दंपति ने डॉक्टर का धन्यवाद किया और घर चले गये! उस रात को टीवी देखते समय पति उठकर कहीं जाने लगा तो पत्नी ने पूछा कहां जा रहे हो? उसने जवाब दिया रसोईघर में! मेरे लिये एक कप चाय लाओगे?


पत्नी ने कहा ठीक है, ले आऊंगा मेरे ख्याल से तुम इसे नोट कर लो नहीं तो भूल जाओगे पत्नी ने कहा! नहीं भूलूंगा, पति ने जवाब दिया! ठीक है, और मेरे लिये कुछ खाने को ले आना जैसे आलू चिप्स! ठीक है, ले आऊंगा पत्नी ने कहा! मुझे लगता है तुम लिख लेते तो ठीक था कहीं भूल न जाओ पत्नी ने फिर आग्रह किया.. नहीं भूलूंगा प्रिय! मुझे तुम्हारे लिये एक कप चाय और आलू चिप्स लाना है ठीक है इतना तो मैं याद रख ही सकता हूं! लगभग आधे घण्टे बाद पति महोदय एक कटोरे में आइसक्रीम और एक प्लेट में आमलेट लेकर हाजिर हुये पत्नी यह देखते ही आग बबूला होते हुये चिल्लाई तुमसे कहा था कि लिखकर ले जाओ वरना भूल जाओगे बताओ मेरे आलू के परांठे कहां है?